Pro-Khalistan slogans raised in Golden Temple on Operation Bluestar anniversary

Pro-Khalistan slogans raised in Golden Temple on Operation Bluestar anniversary - Pro-Khalistan Operation Bluestar की बरसी पर स्वर्ण मंदिर में नारे लगाए

Operation Bluestar की 35 वीं वर्षगांठ पर कुछ लोगों ने परिसर में Pro-Khalistan समर्थक नारे लगाने के बाद स्वर्ण मंदिर में भक्तों को जकड़ लिया।

Pro-Khalistan slogans raised in Golden Temple on Operation Bluestar anniversary,operation bluestar, operation bluestar golden temple, operation bluestar golden temple, khalistan slogans golden temple, Bhindrawale slogans
Pro-Khalistan slogans raised in Golden Temple on Operation Bluestar anniversary

गुरुवार को Operation Bluestar की 35 वीं वर्षगांठ पर स्वर्ण Mandir परिसर के परिसर में Pro-Khalistan समर्थक नारे लगाए गए।

शिरोमणि Guruduwara प्रबंधक कमेटी (SGPC) के एक कार्यक्रम के दौरान, SGPC Task force और कुछ सिख पुरुषों ने मारे गए आतंकवादी संगठन के नेता General singh भिंडरावाले की तस्वीरों के साथ और 'Khalistan जिंदाबाद' के नारे लगाते हुए एक तोडफ़ोड़ की।

SGPC ने किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए स्वर्ण मंदिर परिसर के भीतर अपने Task force को तैनात किया है। यह उन भक्तों के पूर्वजों की भी Check कर रहा है जो संकटमोचन पर जाँच रखने के लिए इसके उपायों के हिस्से के रूप में एक nigh के लिए स्वर्ण mandir में आए हैं।

इस बीच, अमृतसर 6 जून को Operation Bluestar की 35 वीं वर्षगांठ से पहले एक आभासी किले में बदल गया, जिसमें 3,000 से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात थे और पुलिस ने संवेदनशील इलाकों में चौकसी बरती।

सेना ने जून 1984 में Operation Bluestar को अंजाम दिया था ताकि यहां के स्वर्ण मंदिर परिसर में छिपे आतंकवादियों को बाहर निकाला जा सके।

पुलिस अधिकारियों ने Thrusday को कहा कि सिख कट्टरपंथी स्वर्ण mandir परिसर में परेशानी पैदा कर सकते हैं, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 3,000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि कई इलाकों में फ्लैग मार्च भी किया जा रहा है और CCTV कैमरों के जरिए कमजोर इलाकों की निगरानी की जा रही है।

अधिकारियों ने कहा कि पुलिसकर्मियों को हवाई अड्डे, Railway stations और शहर के Bypass सहित शहर के सभी प्रवेश और निकास बिंदुओं पर तैनात किया गया है।

उन्होंने बताया कि किसी भी Gangster के प्रवेश को रोकने के लिए बाहर से शहर में आने वाले वाहनों की जाँच की जा रही है।

अकाल तख्त (highest temporal seat of Sikhs) के जत्थेदार ज्ञानी Harpreet singh और शिरोमणि Guruduwara प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष Govind singh लोंगोवाल ने Thrusday को Operation Bluestar की सालगिरह का जश्न मनाते हुए Sikh समुदाय से शांति बनाए रखने की Appeal की थी।

Amritser के उपायुक्त Shiv dular singh ने कहा कि अमृतसर में अगले 5 दिनों के लिए धारदार हथियारों सहित किसी भी हथियार को ले जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

सोमवार को यहां भारत-Pakistan सीमावर्ती गांव के पास एक Check post पर रुकने के लिए कहने पर दो Motorcycle सवारों को फेंकने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने सख्ती बरती है।

No comments